eClerx Services ने अपनी नई स्ट्रैटेजी का खुलासा करते हुए $1 बिलियन के रेवेन्यू का लक्ष्य रखा है। कंपनी अब 'एजेंटिक' (agentic) AI सॉल्यूशंस पर दांव लगा रही है, जिससे क्लाइंट्स के कामकाज को और बेहतर बनाया जा सके। FY26 में कंपनी का रेवेन्यू **$469 मिलियन** रहा है और EBITDA मार्जिन **27%** दर्ज किया गया है।
AI के जरिए बढ़ेगा कंपनी का कद
eClerx Services ने अपने इन्वेस्टर डे 2026 के दौरान भविष्य का रोडमैप पेश किया है। कंपनी अपनी '4D' कैपेबिलिटी मॉडल—Data, Decisioning, Design और Delivery—को अब AI के साथ जोड़ रही है। इसके लिए कंपनी अपने प्रोप्रायटरी प्लेटफॉर्म्स जैसे M360, QA360, Tech360 और FLUiiD4 का इस्तेमाल करेगी, ताकि क्लाइंट्स के कॉम्प्लेक्स वर्कफ्लो को ऑटोमेट किया जा सके।
पिछले 13 क्वार्टर से लगातार ग्रोथ
कंपनी ने पिछले 13 तिमाही से लगातार ग्रोथ दिखाई है। कंपनी अब क्लाइंट्स के CMO बजट के एक बड़े हिस्से पर नजर गड़ाए हुए है। मैनेजमेंट के मुताबिक, 'Run' सर्विसेज पर अभी क्लाइंट्स के बजट का 15-20% खर्च होता है, जिसे भुनाने का कंपनी का लक्ष्य है।
फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की झलक
बीते 3 सालों में कंपनी का रेवेन्यू CAGR 12% और EBITDA CAGR 9% रहा है। कंपनी ने अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए काहिरा और लीमा में नए डिलीवरी सेंटर खोले हैं। इतना ही नहीं, कंपनी ने 8,000 से ज्यादा कर्मचारियों को जेनरेटिव AI की ट्रेनिंग दी है।
निवेशकों के लिए क्या है रिस्क?
भले ही कंपनी के पास शानदार मोमेंटम है, लेकिन $1 बिलियन का आंकड़ा छूने के लिए कंपनी को बेहद प्रतिस्पर्धी IT मार्केट में खुद को साबित करना होगा। निवेशकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण यह देखना होगा कि क्या कंपनी 24-28% के अपने EBITDA मार्जिन को बनाए रखते हुए नए AI निवेश और मैनपावर पर खर्च का संतुलन बना पाती है।
