LEAP India Q1 Results: लिस्टिंग के बाद पहली बार में ही दमदार प्रदर्शन, मुनाफा **30%** बढ़ा

INDUSTRIAL-GOODSSERVICES
Whalesbook Corporate News Logo
AuthorAditya Rao|Published at:
LEAP India Q1 Results: लिस्टिंग के बाद पहली बार में ही दमदार प्रदर्शन, मुनाफा **30%** बढ़ा

LEAP India ने एक लिस्टेड कंपनी के तौर पर अपने पहले तिमाही नतीजे जारी किए हैं। Q1 FY27 में कंपनी का नेट प्रॉफिट **30%** उछलकर **₹24.7 करोड़** (247 मिलियन) पर पहुंच गया है, जो कंपनी की मजबूत परिचालन क्षमता को दर्शाता है।

मुनाफे की रफ्तार और मार्जिन

LEAP India ने जून तिमाही में अपनी कमाई का जो आंकड़ा पेश किया है, वह निवेशकों के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं है। कंपनी की कुल आय 19% बढ़कर ₹213.4 करोड़ (2,134 मिलियन) रही। खास बात यह है कि कंपनी का EBITDA मार्जिन 53.5% पर बहुत मजबूत बना हुआ है, जिससे पता चलता है कि कंपनी का बिजनेस मॉडल काफी एफिशिएंट है।

IPO के बाद की रणनीति

IPO से मिले फंड का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज घटाने में कर रही है। मैनेजमेंट ने ₹360 करोड़ (3,600 मिलियन) का कर्ज चुकाने का प्लान बनाया है, जिससे आने वाली तिमाहियों में कंपनी का ब्याज खर्च (Interest Expense) कम होगा और बॉटम-लाइन में सुधार होगा। कंपनी का एसेट बेस अब 1.49 करोड़ यूनिट्स तक पहुंच गया है और ग्राहकों का मंथन (Churn rate) 1% से भी कम है, जो स्थिरता का संकेत है।

अब नजरें कहां हैं?

कंपनी ने अब सऊदी अरब और UAE जैसे GCC देशों में विस्तार की योजना बना ली है। वहां की बढ़ती ऑटोमेशन और पैलेटाइजेशन की मांग को भुनाने के लिए कंपनी अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के जरिए वहां काम शुरू कर रही है। निवेशकों को आने वाले समय में CHEP India के इंटीग्रेशन और अंतरराष्ट्रीय बाजारों से आने वाली आय पर नजर रखनी चाहिए।

Disclaimer: This article is published for informational purposes only. This is not a buy sell recommendation.