Ekansh Concepts: मुनाफे से घाटे में फिसली कंपनी, FY26 में हुआ **₹3.04 करोड़** का नुकसान

INDUSTRIAL-GOODSSERVICES
Whalesbook Corporate News Logo
AuthorAditya Rao|Published at:
Ekansh Concepts: मुनाफे से घाटे में फिसली कंपनी, FY26 में हुआ **₹3.04 करोड़** का नुकसान

Ekansh Concepts Ltd के लिए फाइनेंशियल ईयर **2026** चुनौतीपूर्ण रहा है। कंपनी मुनाफे से सीधे घाटे में आ गई है, जिसके पीछे मुख्य कारण प्रोजेक्ट्स में देरी और बढ़ती फाइनेंस कॉस्ट है। हालांकि, कंपनी ने Sankalp Industrial Infratech के साथ मर्जर की प्रक्रिया शुरू कर दी है और मैनेजमेंट में बड़े बदलाव किए हैं।

फाइनेंशियल परफॉर्मेंस पर एक नजर

Ekansh Concepts ने मार्च 2026 को समाप्त हुए फाइनेंशियल ईयर के नतीजे जारी कर दिए हैं। पिछले साल जहां कंपनी ने ₹1.92 करोड़ का मुनाफा कमाया था, वहीं इस साल कंपनी को ₹3.04 करोड़ का नेट लॉस हुआ है। कंपनी की कुल आय भी घटकर ₹31.09 करोड़ पर आ गई है, जो पिछले साल ₹46.27 करोड़ थी।

क्यों दबाव में है कंपनी?

नतीजों में आई गिरावट मुख्य रूप से प्रोजेक्ट्स के पूरा होने में देरी और फाइनेंस कॉस्ट में भारी बढ़ोतरी की वजह से है। इन वित्तीय चुनौतियों को देखते हुए कंपनी ने इस साल कोई डिविडेंड नहीं देने का फैसला किया है।

बड़े बदलाव और नई स्ट्रैटेजी

कंपनी ने गवर्नेंस में बड़े बदलाव किए हैं। Mrs. Neha Beriwala को नया CFO और Mrs. Diksha Chandaliya को कंपनी सेक्रेटरी व कंप्लायंस ऑफिसर नियुक्त किया गया है। साथ ही, इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए Sankalp Industrial Infratech Private Limited के साथ मर्जर की प्रक्रिया शुरू की गई है, जिसके लिए जून 2026 में NOC के लिए आवेदन भी कर दिया गया है।

आगे क्या देखना होगा?

निवेशकों के लिए अब यह देखना अहम होगा कि नई लीडरशिप टीम कंपनी के कर्ज और ऑपरेशनल एफिशिएंसी को कैसे मैनेज करती है। साथ ही, मर्जर की प्रगति पर भी बाजार की पूरी नजर बनी रहेगी।

Disclaimer: This article is published for informational purposes only. This is not a buy sell recommendation.