My Money Securities के लिए FY26 चुनौतीपूर्ण रहा है। कंपनी का कोर ब्रोकरेज रेवेन्यू गिरकर **₹47.71 लाख** पर आ गया है, जबकि पिछले साल यह **₹1,471.11 लाख** था। हालांकि, **₹464.74 लाख** के इन्वेस्टमेंट गेन्स ने कंपनी के मुनाफे को संभाल लिया है। अब कंपनी अपना विस्तार करने के लिए **₹10 करोड़** में My Money Credits Private Limited को पूरी तरह खरीदने जा रही है।
मुनाफे का गणित और नया दांव
कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल के ₹689.31 लाख से घटकर इस साल ₹420.69 लाख पर आ गया है। ब्रोकरेज बिजनेस में आई गिरावट के चलते कंपनी अब अपने रेवेन्यू मिक्स को बदलने की कोशिश कर रही है। ₹10 करोड़ का यह अधिग्रहण कंपनी के लिए एक बड़ा 'ग्रोथ पिवट' साबित हो सकता है, ताकि कोर बिजनेस की कमी को पूरा किया जा सके।
निवेशकों के लिए चिंताएं
कंपनी की मुनाफे के लिए निवेश से होने वाली 'अदर इनकम' (Other Income) पर निर्भरता निवेशकों के लिए जोखिम पैदा कर सकती है। साथ ही, प्रमोटरों से जुड़ी नई ऑफिस लीज और अन्य ट्रांजेक्शन पर भी माइनॉरिटी निवेशकों को बारीकी से नजर रखने की जरूरत है।
आगे क्या होगा?
अगले 27 सितंबर, 2026 को होने वाली AGM में शेयरधारक इस अधिग्रहण और CFO संजय सेठ की पुनर्नियुक्ति पर मुहर लगाएंगे। बाजार की नजर इस बात पर होगी कि क्या My Money Credits का इंटीग्रेशन कंपनी के लिए स्टेबल रेवेन्यू ला पाएगा या नहीं।
